Breaking

Tuesday, May 30, 2023

Nalanda Chndi Police Station Child Lifter

चंडी थाना में शिशु के साथ 

रात के अंधेरे में 10 महीने के शिशु को सड़क किनारे अकेला छोड़कर बाइक सवार दो युवक हुआ फरार। यह घटना 29 मई को नालंदा जिला के चंडी थाना क्षेत्र के मनसापुर गाँव के पास हुआ। जिसे चिड़ैयापर से मनसापुर जाने वाली सड़क पर विते दिन 29 मई को संध्या 7 बजे के बाद एक तिलक समारोह में चारपहिया वाहन से जा रहे कुछ लोगों ने देखा। उस वाहन के चालक कुणाल शर्मा ने बताया कि उन्होंने वाहन चलाते हुए लुकिंग ग्लास में देखा कि सड़क किनारे एक बच्चा लेटा हुआ छटपटा रहा था। जिसके बारे में उन्होंने वाहन में सवार लोगों को बताया और वाहन को पिछे कर के उस बच्चे को देखने लगे बच्चे के पहनावे को देखकर सब ने अंदाजा लगाया कि यह बच्ची है। और इसे किसी ने नहीं पालने के इरादे से सड़क किनारे छोड़कर भाग गया है। सड़क सुनसान था और वहाँ आस-पास जंगली जानवरों का खतरा बना हुआ था क्योंकि वह बच्चा सिर्फ 8-10 महीने का था।


वाहन में सवार सभी लोग वाहन से नीचे उतर गये एक युवक पद्मनावम ने बच्चे को गोद में उठाया और विजय शर्मा ने 112 नम्बर पर कॉल करके इसकी सूचना पुलिस को दिया गया। लेकिन समय पर पुलिस नहीं पहुँची तो उस बच्चे को नजदीकी थाना चंडी पहुँचाया गया। चंडी थाना के सब इंस्पेक्टर अमित कुमार को इस घटना के बारे में जानकारी दिया गया। जिसके बारे में सीनियर अधिकारी से बातचीत करने के बाद सबइंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि इस घटना से सम्बंधित एक और मामला है जिसमें एक महिला से बच्चा छिनकर भागने की सूचना दिया गया है। उस सुचना के आधार पर पीड़ित महिला के परिजन को बुलाया गया। और बच्चे की पहचान करवाया तो बच्चा उसी का निकला। और इसी दौरान पता चला कि वह बच्ची नहीं बच्चा है।


वही इस नेक कार्य के लिए चंडी थाना के सबइंस्पेक्टर अमित कुमार और उस बच्चे के परिजनों ने वाहन चालक कुणाल शर्मा और उस वाहन में सवार सभी लोगों को धन्यबाद दिया। और कहा कि यदि आप नही देखते तो इस बच्चे को कोई जंगली जानवर नोच लेता। 

No comments:

Post a Comment