Breaking

Wednesday, January 17, 2024

Fraud of Rs 2.5 lakh in Bakhtiyarpur market

यदि आप बख्तियारपुर बाजार में खरीदारी करने जाते हैं तो सावधान हो जाए क्योंकि बख्तियारपुर बाजार में खरीदारी करने गए 30 वर्षीय युवक रिक्की कुमार पिता रामानन्द प्रसाद डोमा गांव के निवासी से कुल ढाई लाख रुपए के आभूषण और मोबाइल की ठगी का मामला सामने आया है।

ठग के साथ पीड़ित युवक 

ठगी का शिकार हुए युवक रिक्की कुमार की शादी पिछले महीने दिसंबर में ही हुई थी। उन्होंने अपने गले में सोने की चेन पहना हुआ था जो 31 ग्राम का बताया जा रहा है। हाथ की अंगुलियों में दो सोने की अंगूठी और  उनके पास एक स्मार्ट फोन था। जो दो ठग युवक द्वारा माइंड कंट्रोल और हांथ की सफाई करके ठगी कर लिया गया। जिसकी कुल कीमत ढाई लाख से ऊपर बताया जा रहा है।

Mind controller fraud in Bakhtiyarpur Market

पीड़ित युवक ने कहा कि वे बीते दिन 16 जनवरी मंगलवार को बख्तियारपुर बाजार में खरीदारी करने गए थे और जब वे स्टेशन रोड सरकारी अस्पताल से थोड़ा आगे पहुंचे तो पीछे से एक अनजान युवक ने आकर मोकामा जाने का रास्ता पूछा जिसे उन्होंने फटकार कर अपने से दूर कर दिया। कुछ दूर चलने के बाद एक दूसरा अनजान युवक आया उसने अपनी दुखरा सुनते हुए कहा की उसके पास दो लाख रुपया है और उसे अपने परिचित को स्टेशन पर गाड़ी चढ़ाने जाना है। यदि तुम मेरे साथ स्टेशन तक छोड़ने चलो तो हम दोनों इन रुपयों को आपस में बांट लेंगे। और उसने पांच सौ रुपए के बंडल में से तीन पांच सौ का नोट निकलकर अपने साथी युवक को दिया। और बचा हुआ बंडल पीड़ित युवक को रखने के लिए दिया। वह बंडल काले कपड़े में लपेटकर सिलाई किया हुआ था। जिसे थोड़ा सा फाड़कर तीनों पांच सौ का नोट निकाला गया था।

Fraud of Rs 2.5 lakh in Bakhtiyarpur market

इसी लोभ में फंसकर पीड़ित युवक उसके साथ स्टेशन परिसर तक छोड़ने चला गया। बातचीत के दौरान ठग ने पीड़ित युवक को अपने पास रखा बोतल में से पानी पिलाया और कुछ देर तक अपनी बातों में उलझाकर इधर उधर बाजार में घूमता रहा। जब वह दिनेश पुस्तक भंडार के पास सुनसान गली में पहुंचा तो ठग ने पीड़ित युवक से अपने सोने की चेन और अंगूठी को खोलकर एक रुमाल में रखने के लिए कहा जिसे पीड़ित युवक ने बिना कुछ सोचे समझे अपने आभूषण खोलकर रख दिया। अब हाथ की सफाई करते हुए उस ठग ने रुमाल को लपेट कर अपने पेंट की जेब रखा और तुरंत उसी के जैसा का दूसरा रुमाल निकालकर पीड़ित युवक को दे दिया। जो देखने में एक ही जैसा लग रहा था। अब ठग ने फोन करने के लिए मोबाइल मांगा तो पीड़ित युवक ने वह भी दे दिया। इस तरह से पीड़ित युवक के दिमाग को अपने बस में करके ठगी करके ठग रफूचक्कर हो गया।

 ठग के साथ आते हुये पीड़ित युवक का विडिओ 

थोड़ी देर बाद जब पीड़ित युवक ने रुपए का बंडल देखा तो वह कागज से भरा हुआ था। रुमाल देखा तो उसमें पत्थर निकला। जब उसे समझ में आया कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। तो उससे इसकी लिखित शिकायत बख्तियारपुर थाना में किया। शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने घटना स्थल पर जाकर जांच पड़ताल किया। जब CC TV विडियो को खंगाला गया तो 2 बजकर 35-36 मिनट पर पीड़ित युवक के साथ दोनो ठग स्टेशन से बाजार की ओर आता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में दोनो ठग का चेहरा साफ़ साफ़ नजर आ रहा है। लेकिन ठग कहां का रहने बाला है खबर लिखे जाने तक यह पता नहीं चला है।

No comments:

Post a Comment