Breaking

Wednesday, August 9, 2023

Farmers raised slogans of Nitish Kumar Murdabad in Bakhtiyarpur

बख्तियारपुर में किसानों ने लगाया मुख्यमंत्री नितीश कुमार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे

बख्तियारपुर में किसानों ने लगाया नितीश कुमार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे
नितीश कुमार के खिलाफ नारा लगाते किसान 

Patna Bakhtiyarpur Highway

बख्तियारपुर:- आज 9 अगस्त बुधवार की देर सुबह पटना-बख्तियारपुर फोर लेन रवाईच के पास चेरो-नगरनौसा जाने वाली नवनिर्मित सड़क को किसानों ने बांस-खम्भे लगाकर जाम कर दिया। और नितीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगाये।

आपको बताते चलें कि विते दिन कल 8 अगस्त को मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने चेरों-नगरनौसा सड़क का उद्घाटन किया था। यह सड़क पटना-बख्तियारपुर फोर लेन बख्तियारपुर रवाईच के पास से चेरों-नगरनौसा की ओर जाती है। जो 7.480 किलोमीटर लम्बी है। इसके निर्माण में 62 करोड़ रूपये की लागत आई है। उद्घाटन के समय ही कुछ किसान नितीश कुमार से मिलना चाहते थे। लेकिन किसानों को मुख्यमंत्री से मिलने नही दिया गया था।

Chero-Nagarnausa Road

दरअसल पूरा मामला सड़क निर्माण में किसानों की गई जमीन से है। किसानों का आरोप यह है कि उन्हें उनकी जमीन का उचित मुआवजा नही मिला है। उन्होंने कहा कि यह जमीन नगर परिषद क्षेत्र में आता  है। लेकिन अफसरों ने नितीश कुमार को खुश करने के लिए जमीन का मुआवजा कम तय किया है। क्योंकि यह सड़क नितीश कुमार के गाँव कल्याणबिघा की ओर जाती है। इसी बात को लेकर किसान नाराज हैं और उचित मुआवजे की मांग कर रहे है।

Bakhtiyarpur Chero-Nagarnausa Road

नवनिर्मित सड़क पर घेराबन्दी के बाद कुछ समय तक यातायात बाधित रहा। वही जब इसकी सूचना बख्तियारपुर थाना को मिली तो मौके पर पहुँची पुलिस ने किसानों को समझा बुझाकर सड़क जाम को हटाया

No comments:

Post a Comment